Followers

Powered By Blogger

Siyaram Freelancers

We take all types of websites development and graphic design projects all over the world. we are the professional freelancers in the IT Industries. The Clients can contact us fsiyaram@gmail.com

The Every Thing by (Famousstar)

People Loves to Read Total Count

Download Our Apps

Thursday 6 July 2017

पहले कंप्यूटर वायरस


पहले कंप्यूटर वायरस
पहले क्रीपर संक्रमण ARPANET पर पहचाना जाता था, मध्य 1970s.Creeper में इंटरनेट का अग्रदूत एक परीक्षण स्वयं को डुप्लिकेट BBN टेक्नोलॉजीज पर बॉब थॉमस रचना कार्यक्रम 1971 में क्रीपर अरपानेट उपयोग किया चल दिसम्बर पीडीपी 10 पीसी को कलंकित करने के लिए दिया गया है Tenex काम कर प्रणाली। लता अरपानेट के साधन से प्रवेश द्वार है और दूरदराज के ही ढांचा कहाँ संदेश, को दोहराया "मैं लता हूँ, आप कर सकते हैं कि घटना में मुझे मिल!" दिखाया गया था। रीपर कार्यक्रम क्रीपर को मिटाने के लिए बनाया गया था। कथा साहित्य में, 1973 माइकल क्रिच्टन विज्ञान कथा चलचित्र द्वारा किया एक प्रारंभिक, एक पीसी संक्रमण के विचार का उल्लेख करें एक पूर्ण विषय फोकल बनाता है यही कारण है कि एंड्रोइड्स आपे से बाहर होना जा रहा है बनाया है। एलन ओप्पेन्हेइमेर के चरित्र व्यक्त यही द्वारा इस मुद्दे को abridges "... एक उदाहरण यहां अचूक कौन सा एक अनूठा बीमारी तैयारी करने के लिए एक रिश्ते का प्रस्ताव ... एक क्षेत्र से निम्न के प्रसार नहीं है।" करने के लिए कौन सा जवाब व्यक्त कर रहे हैं: "शायद वहाँ बीमारी के उथले likenesses रहे हैं" और, "मुझे लगता है मैं व्यवस्थापक नहीं करनी चाहिए कि अपनी कठिन मशीनरी का एक रोग में विश्वास है के लिए।" (पहले क्रिस्टन के काम, 1969 उपन्यास एंड्रोमेडा तनाव और फिल्म 1971 प्रपत्र यही कारण है कि मानव जाति को कम आंका कार्बनिक बीमारी की तरह एक संक्रमण के बारे में यह थे।

वह यह है कि, एक पीसी या [कंप्यूटर] प्रयोगशाला कहाँ उसे बनाया गया था बाहर - 1982, एक कार्यक्रम "Elk Cloner" कहा जाता है "जंगली में" दिखाने के लिए प्रिंसिपल पीसी संक्रमण था। माउंट लेबनान हाई स्कूल पास पिट्सबर्ग में नौवीं कक्षा में रहने के दौरान रिचर्ड स्क्रेंटा द्वारा 1981 में लिखित, यह अपने आप में एप्पल DOS 3.3 काम कर ढांचे से जुड़ा है और फ्लॉपी डिस्क के साधन से फैल गया। यह संक्रमण, यहां तक ​​कि एक मजाक व्यवहार्य Skrenta जब अभी भी माध्यमिक विद्यालय में, एक फ्लॉपी थाली पर एक मनोरंजन में संचार कर रहा था बनाया है। अपनी 50 वीं पर, Elk Cloner संक्रमण यूरोपीय संघ actuated चाहेंगे उपयोग पीसी contaminating और एक छोटी गाथा दिखा शुरू कर "Elk Cloner:। एक पहचान के साथ कार्यक्रम" 1984 में दक्षिणी कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय से फ्रेड कोहेन उनके कागज बना "पीसी वायरस -। सिद्धांत और प्रयोगों" यह बस प्रिंसिपल कागज स्पष्ट एक "संक्रमण", एक शब्द कोहेन गाइड लिओनार्ड एडलेमान द्वारा प्रस्तुत एक आत्म नकल कार्यक्रम कॉल करने के लिए किया गया था। 1987 में, फ्रेड कोहेन एक दिखाया जा रहा है वितरित नहीं की गणना उस शानदार distinguishe सभी बोधगम्य वायरस कर सकते हैं नहीं है। [32] फ्रेड कोहेन के दबाव काल्पनिक वायरस [33] एक संक्रमण कौन सा प्रतिशोधी प्रोग्रामिंग (मैलवेयर) नहीं था का एक मामला था, मुलायम बल्कि कथित रूप से बड़े दिल (अच्छी तरह से अर्थ) था। बहरहाल, एंटीवायरस विशेषज्ञों "प्रकार के संक्रमण" के विचार को स्वीकार नहीं करते हैं, या किसी प्रतिष्ठित क्षमता एक संक्रमण को शामिल किए बिना actualized जा सकता है (क्रमादेशित दबाव, उदाहरण के लिए, ग्राहक के निर्णय पर विंडोज काम कर ढांचे के तहत सुलभ है)। विल बाहर एक पीसी, जो संभावना कोई नुकसान नहीं किया गया है या योजना बनाई है यही कारण है कि चाहे जो भी हो अवांछनीय है के लिए सुधार परिभाषा अननुमोदित रोल करके किसी भी संक्रमण। पेज डा सुलैमान के वायरस विश्वकोश में से एक, संक्रमण के undesirability, भले ही वे केवल दोहराने हैं पर, पूरी तरह से समझाया गया है

एक लेख को दर्शाया गया है "मूल्यवान कार्यक्षमताओं संक्रमण" 1984 में शीर्षक "संक्रमण capacitiesã का उपयोग नियंत्रण में एक आभासी एपीएल मध्यस्थ ग्राहक देने के लिए" के अंतर्गत जे.बी. गुन द्वारा वितरित किया गया है कि [35] "जंगली" में मुख्य आईबीएम पीसी संक्रमण एक बूट हिस्सा नामित संक्रमण था (ग) मस्तिष्क, [36] लाहौर, पाकिस्तान में फारूक अल्वी ब्रदर्स द्वारा 1986 में बनाया है, जाहिरा तौर पर उत्पाद की अननुमोदित नकल को रोकने के लिए तोड़ दिया hadd लिखा। [ 37] स्पष्ट रूप से माइक्रोसॉफ्ट विंडोज लक्षित करने के लिए प्राथमिक संक्रमण, WinVir अप्रैल 1992, दो साल Windows 3.0 के आने के बाद में पाया गया था। [38] संक्रमण किसी भी Windows API कॉल शामिल नहीं किया, बल्कि आधार पर डॉस हस्तक्षेप करता है। इस तथ्य के बाद कुछेक साल फरवरी में संक्रमण कम्पोजिंग टीम VLAD Bizatch संक्रमण (अन्यथा "Boza" संक्रमण कहा जाता है), जो प्राथमिक Windows 95 लक्षित करने हेतु जाना संक्रमण था 1997 के उत्तरार्ध तले में बनाया से 1996 ऑस्ट्रेलियाई प्रोग्रामर, स्मृति-निवासी चुपके संक्रमण Win32.Cabanas छुट्टी दे दी गई, प्रिंसिपल जाना जाता संक्रमण कि Windows NT केंद्रित (इसके अतिरिक्त यह विंडोज 3.0 और विंडोज 9x मेजबान को कलंकित करने के लिए तैयार कर दिया गया)।

दरअसल, यहां तक ​​कि घर पीसी संक्रमण से प्रभावित थे। पहले Commodore Amiga पर दिखाने के लिए एक बूट खंड संक्रमण एससीए संक्रमण कहा जाता है, जो नवंबर 1987 में पहचान की थी था [40] प्राथमिक अनौपचारिक संचार संक्रमण, Win32.5-0-1, 15 अगस्त, 2001 को मैट लारोस द्वारा किया गया था [41] संक्रमण विशेष रूप से एमएसएन मैसेंजर और ऑनलाइन नोटिस शीट के ग्राहकों पर ध्यान केंद्रित किया। ग्राहकों को शपथ एक कनेक्शन पर दोहन करने के लिए संक्रमण, जायें जो कि एक रहस्यमय ईमेल पता, जो बाद में मनाया Larose द्वारा दावा किया जा रहा था करने के लिए एक ईमेल क्लाइंट जानकारी युक्त चीजें टूट जाता है उकसाना करने के लिए आवश्यक हैं। , बातें होते हैं उदाहरण के लिए, ग्राहक आईपी पते और ईमेल पते, संपर्क, साइट इतिहास ध्यानपूर्वक पढ़ने भेजा सूचना, और आमतौर पर उपयोग किया भाव। 2008 में, साइटों की बड़ी टुकड़ा वेब को बढ़ावा देना ग्राहकों से संबंधित हितों को ट्रैक करने के Win32.5-0-1 कोड का उपयोग किया।

0 comments:

Post a Comment